Wed. Dec 8th, 2021
Shivani Kumari biography in hindi

इंडिया बायोग्राफी ब्लॉग में आप का स्वागत है आज आप इस पोस्ट में टिकटॉक देसी गर्ल और देहाती भाषा कि वजह से वायरल हो रही शिवानी कुमारी के जीवन परिचय से जुडी जानकारी प्राप्त करेंगे, तो चलिए जानतें है कि कौन हैं शिवानी कुमारी ? (Shivani Kumari Tik Tok, Wiki, Bio Profile, Unknown Facts and Family Details )

Shivani Kumari Biography in Hindi – शिवानी कुमारी परिचय

Shivani Kumari biography in hindi
शिवानी कुमार भारत की एक सोशल मीडिया स्टार हैं, इन्होने बहुत कम उम्र में काफी नाम कमाया है आज इनको पूरा देश जानने लगा है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक शिवानी कुमारी का जन्म 18 सितंबर 2000 को उत्तर प्रदेश के औरैया जिला के आर्यरी गांव में हुआ था। यह एक सोशल मीडिया स्टार हैं इन्होने टिकटॉक, फेसबुक, और इंटाग्राम पर धूम मचा दिया है यह काफी अच्छी कलाकार हैं इनको तो अब फिल्मों यह सीरियल में आना चाहिए। आने वाले समय में इनको भी संचिता बसु की ही तरह ऑफर मिलने वाले हैं यह भी फिल्मों और टीवी की दुनिया में जा सकती हैं ये सब हमारे देख की प्रतिभा है जिनको हम सभी को सम्मान करना चाहिए ऐसे ही प्रतिभाओं का जन्म होता है कौन सोचा था शिवानी एक दिन इतना फेमस हो जायेगी।

इनके सभी सोशल मीडिया अकाउंट accounts @shivanikumari321 के नाम से ही हैं, आजकल बहुत सारे फेक अकाउंट भी लोगों द्वारा बनाये जाते है इसका ध्यान रखियेगा। इनके बारे में बताया जाता है कि इनका कैरियर टिकटॉक मॉडलिंग से शुरू हुआ था जो आज काफी पॉपुलर हो गया है आज इनके मिलियन में फोल्लोवेर हो गए हैं अब तो इनके बारे में टीवी मीडिया में भी काफी न्यूज़ आने लगे हैं, अभी हाल ही में यह शिमला भी गयीं थीं। टिकटॉक पर इनके फोल्लोवेर की संख्या लगभग ३ मिलियन से ज्यादा हो गयी हैं और इंस्टाग्राम पर भी १ मिलियन से ज्यादा हैं बाकि अन्य सोशल साइट्स पर भी इनके काफी फोल्लोवेर हैं।

फिलहाल तो शिवानी सिंगल ही हैं बताया जाता है कि ऋषब इनके बॉयफ्रेंड हैं। यह दोनों एक बहुत ही अच्छे दोस्त हैं इस जानकारी की पुस्टि इंडिया बायोग्राफी नहीं करता है मीडिया रिपोर्ट और न्यूज़ से मिली जानकारी है।

संछिप्त परिचय –

shivani kumari
इस इमेज के जरिये आप शिवानी कुमारी के बारे में संछिप्त में जानकारी प्राप्त करेंगे।

शिवानी कुमारी के परिवार में –

इनके परिवार में इनके पिता, माता, एक भाई और चार बहनें हैं , तीन बहनों की शादी हो चुकी है। इनका गावं उत्तरप्रदेश के औरैया जिला में है जो दिबियापुर के पास है।

शिवानी कुमारी का सोशल मीडिया कैरियर –

शिवानी कुमारी वर्ष 2019 से टिकटॉक पर वीडियो बना रही हैं, यहीं से इन्होने अपने कैरियर को शुरू किया था आगे चलकर यह कई सोशल मीडिया प्लेटफार्म जैसे फेसबुक, इंस्टाग्राम, ट्विटर जैसी साइट पर सक्रीय रहीं, आज भी यह सोशल मीडिया पर सक्रिय हैं यह कुछ पेड ऐड की वीडियो भी शूट करती हैं कमाई कर जरिया सोशल मीडिया वीडियो और यूट्यूब से है।

इनके बारे में एक छोटी की कहानी है यह एक बार अपने सहेलियों के साथ बाजार गयी थीं, जहाँ इन्होने अपने लिए चप्पल ख़रीदा था वापस आते समय इन्होने देहाती भाषा मे वीडियो बना कर अपलोड किया था, इनका यह वीडियो इतना ज्यादा वायरल हुआ की 24 घण्टे में लगभग 1 मिलियन से ज्यादा लोगों ने इसको देखा यह सबसे बड़ा फैक्टर है इनको पॉपुलर होने में।

शिवानी कुमार की शिक्षा –

इनके शिक्षा से जुडी जानकारी के बारे में कहा जाए तो यह डीबियारपुर असेनी में पढ़ती है। अभी यह १२वी पास की हैं इस साल से कॉलेज में एडमिशन लिया हैं आने वाले दिनों में यह भी मेडेलिंग, टीवी और फिल्मों की दुनिया में जा सकती हैं कोई अच्छा ऑफर का वेट है इनको अगर मिला तो यह भी बहुत कुछ अच्छा कर सकती हैं बाकि टिकटोक स्टार की तरह।

रोचक जानकारी –

  • शिवानी उत्तर प्रदेश की रहने वाली हैं।
  • आने वाले दिनों में यह एक अच्छी स्टार बन सकती हैं।
  • यह उत्तर प्रदेश के अरियारी गावं में रहती हैं।
  • यह अपने वीडियो में देहाती भाषा का भी इस्तेमाल करती हैं।
  • इनके पिता किसान हैं और माता जी हाउसवाइफ।
  • यह अपने माता पिता से बहुत प्यार करती हैं।
  • इनका स्वभाव भी बहुत अच्छा हैं।
  • शिवानी थोड़ा मजाकिया किस्म की लड़की हैं।
  • पेड ऐड भी करती हैं कभी आयल का तो कभी सेम्पू का।
  • इनका यूट्यूब पर भी चैनल हैं वहां भी यह काफी लोकप्रिय हैं।
  • लोगों ने इनकी वीडियो को काफी प्यार दिया जिसकी वजह से यह काफी पॉपुलर बनी।
  • यह हमेशा अपने व्यूअर को धन्यबाद देती हैं।
  • हाल ही में यह अपने लोगों के साथ शिमला गयीं थीं।
  • इनको बहुत लोग शिवानी मैम भी कहते हैं।

Shivani Social Media Profile –

Instagram Profile – shivani__kumari321
Shivani Youtube Official – Visit Here

Shivani Kumari Biography in Hindi से जुडी जानकारी आपको कैसी लगी ?

शिवानी के बारे में और अधिक जानकारी चाहिए तो आप विकिपीडिया, यूट्यूब और गूगल पर देख सकते हैं।

Leave a Reply