Mon. Oct 3rd, 2022
Nabha Natesh Biography

इंडिया बायोग्राफी ब्लॉग में आपका स्वागत है, इस बायो पोस्ट में आप भारत की मशहूर अभिनेत्री और मॉडल नाभा नतेश के जीवन परिचय (Nabha Natesh Biography Hindi) से जुडी जानकारी प्राप्त करेंगे। Vajrakaya फिल्म से इन्होने अपने अभिनय की शुरुआत की थी यह आज एक अच्छी अभिनेत्री के रूप में जानी जाती है।

जीवन परिचय

अभिनेत्री और मॉडल नाभा नतेश का जन्म 11 December 1995 को श्रृंगेरी, कर्नाटक [भारत] में एक हिंदू परिवार में हुआ था। इनको एक हॉट और युवा अभिनेत्री के रूप में भी जाना जाता है। यह एक हॉट और गॉर्जियस महिला हैं साथ में इनको एक शानदार बॉडी स्ट्रक्चर के रूप में भी देखा जाता है। यह डेली जिम भी जाती हैं काफी फिट रहने वाली अभिनेत्रियों में से एक हैं नाभा जी। अभिनेत्री नाभा जी एक शिक्षित परिवार से है । इनके पिताजी का नाम नतेश नागेंद्र है माता जी का नाम ज्ञात नहीं है इनके भाई का नाम नहुष चक्रवर्ती है।

Nabha Natesh Biography Hindi – संछिप्त परिचय

Nabha Natesh Biography Hindi

वास्तविक नाम – नाभा नतेश
जन्म – 11 December 1995
पिता का नाम – नतेश नागेंद्र
माता का नाम – ज्ञात नहीं है।
प्रोफेशन – मॉडल, फिल्म अभिनेत्री
भाई – नहुष चक्रवर्ती
जातीयता – दक्षिण-एशियाई
धर्म – हिन्दू

नाभा नतेश की शिक्षा –

इन्होने अपनी शिक्षा अपने गृहनगर श्रृंगेरी कर्नाटक से पूरी की थी, उसके बाद इन्होने N.M.A.M से इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी में इंजीनियरिंग की पढ़ाई की थी। उसके बाद इन्होने मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखा था बाद में यह अभिनेत्री बनी। बताया जाता है की इन्होने स्कूल और कॉलेज के दिनों में कई प्रतियोगिताओं में नृत्य किया था।

फ़िल्मी कैरियर –

नाभा नतेश ने अपने अभिनय कैरियर की शुरुआत कन्नड़ अभिनेता शिव राजकुमार के साथ फिल्म Vajrakaya (2015) से किया था। इस फिल्म में इन्होने काफी अच्छा अभिनय किया था फिल्म काफी अच्छी रही इसके बाद इन्होने फिल्मों की दुनिया में कई और फ़िल्में की जो काफी हिट रही आज भी यह अभिनय की दुनिया में कार्यरत हैं। इनकी पहली फिल्म कर्नाटक के सिनेमाघरों में 100 दिनों से अधिक समय तक चली थी। बाद में वर्ष 2017 में इनकी दो फिल्मे lee और saheba आयी जो काफी सफल कन्नड़ फिल्मे रही थीं। उसी वर्ष इन्होने साहेबा (कन्नड़) एक भारतीय कन्नड़ भाषा की रोमांटिक-एक्शन फिल्म थी उसमे काम किया था, जिसे भरत ने लिखा और निर्देशित किया था।

Jasleen Matharu Biography in Hindi

रोचक जानकारी –

  • नाभा नतेश साउथ इंडियन अभिनेत्री हैं।
  • इन्होने सबसे पहले कन्नड़ फिल्मों में अभिनय किया था।
  • वर्ष 2018 में इन्होने Nannu Dochukunduvate में सुधीर बाबू के खिलाफ तेलुगु फिल्म की शुरुआत की थी।
  • वर्ष 2019 में इन्होने iSmart Shankar में राम पोथिनेनी के साथ अभिनय किया था।
  • अभी यह अविवाहित हैं।
  • इनको Filmfare Award और SIIMA Awards अवार्ड मिले हैं

Nabha Natesh Biography Hindi – नाभा नातेश का जीवन परिचय आपको कैसा लगा?

Leave a Reply