Thu. May 26th, 2022
garima chaurasia

Garima Chaurasia Biography in Hindi – इंडिया बायोग्राफी ब्लॉग में आपका स्वागत है, इस पोस्ट के माध्यम से आप को भारत की उभरती हुई मॉडल, फैशन ब्लॉगर, Tik-Tok स्टार और यूटूबर गरिमा चौरसिया के जीवन परिचय के बारे में जानकारी मिलेगी, तो चलिए जान लेते हैं की कौन हैं गरिमा चौरसिया ?

जीवन परिचय

गरिमा चौरसिया भारत की एक उभरती हुई मॉडल, फैशन ब्लॉगर और यूटूबर हैं, इन्होने पहले टिकटोक पर भी अपनी वीडियो शेयर किया था जिसकी वजह से यह काफी पॉपुलर हुई थीं, आज हमारे देश में ऐसे लाखों प्रतिभागी है जो ऑनलाइन ऐसे कार्य करके अपना नाम कमा रहे है साथ में काफी पैसे भी कमाते हैं ये लोग, अगर आप में भी ऐसा कुछ करने की योग्यता है तो आप भी कर सकते हैं काफी अच्छा नाम और पैसा मिलता है ।

गरिमा चौरसिया का जन्म 28 अगस्त 1997 में भारत के पावन स्थल हरिद्वार (उत्तराखंड) में हुआ था, इन्होने बहुत ही कम उम्र में काफी नाम और शोहरत कमाई है। फिलहाल यह अपने कैरियर पर केंद्रित हैं और आगे जाना चाहती हैं। परिवार के बारे में उतनी जानकारी उपलब्ध नहीं है आगे जैसे ही कुछ जानकारी मिलेगी अपडेट हो जायेगी।

Garima Chaurasia Biography in Hindi – संछिप्त परिचय

Garima Chaurasia Biography in Hindi
गरिमा चौरसिया भारत की एक उभरती हुई मॉडल, फैशन ब्लॉगर और यूटूबर हैं

वास्तविक नाम – गरिमा चौरसिया
उपनाम – Gima Ashi
जन्म – 28 August 1997 हरिद्वार (उत्तराखंड)
राष्ट्रीयता – भारतीय
धर्म – हिन्दू
राशि – कन्या
माता – पिता का नाम – ज्ञात नहीं
वैवाहिक जीवन – अविवाहित
स्कूल – स्वामी हरिहरानंद पब्लिक स्कूल
कॉलेज – इंजीनियरिंग कॉलेज रुड़की

गरिमा चौरसिया की शिक्षा –

इनके बारे में जानकारी है कि इन्होने अपनी शुरुआती शिक्षा स्वामी हरिहरानंद पब्लिक स्कूल, हरिद्वार से पूरी की थी, बाद में यह कॉलेज ऑफ इंजीनियरिंग रुड़की से ग्रेजुएशन किया था उसके बाद ये मॉडलिंग और यूट्यूब की दुनिया में आ गयीं, बताया जाता है की सबसे पहले यह टिकटोक से ही पॉपुलर हुईं थीं।

गरिमा चौरसिया कैरियर –

ये उन दिनों की बात है जब गरिमा ने टिकटोक पर वीडियो शेयर करना शुरू किया था, समय बीतने के साथ लोगों ने गरिमा की वीडियो को खूब पसंद करना शुरू कर दिया जिसके कारण वो पॉपुलर होती गयीं। इनका एक डांस “मूव्स और लिप सिक” टिकटोक पर काफी लोकप्रिय रहा जिसकी वजह से यह काफी पॉपुलर हुईं थीं। इन्होने अपनी एक वीडियो बोहट हार्ट पर भी अपलोड की थी जिसके कारण काफी पॉपुलर रहीं थी चौरसिया जी ।

अभी यह फैशन ब्लॉग्गिंग में और मॉडलिंग में काफी एक्टिव हैं साथ में यह यूट्यूब पर भी काफी वर्क करती हैं सोशल मीडिया पर इनके फोल्लोवेर की संख्या लगभग 18 से 20 मिलियन तक हो गयी है। इसी वजह से यह आज काफी फेमस हो गयी हैं आने वाले समय में यह फिल्मों में भी जा सकती हैं कुछ टीवी सीरियल और ऐड में भी यह आने वाले दिनों में देखी जा सकती हैं ।

रोचक जानकारी –

  • फिलहाल यह अपने मॉडलिंग पर काफी फोकस कर रही हैं ।
  • इन्होने पहाड़ों की रानी मसूरी में काफी घुमा है ।
  • इनके फोल्लोवेर करोड़ों में हैं ।
  • बहुत कम उम्र में इन्होने काफी अच्छा किया है आने वाले समय में फिल्मों और टीवी सीरियल में भी इनको मौका मिल सकता है ।
  • इनकी कुछ सम्पति पचास लाख तक हो सकती है।
  • बताया जाता है कि Rugees Vini and Garima Chaurasia एक अच्छे दोस्त हैं ।
  • यह अपने दोस्त के साथ भी काफी वीडियो बना चुकीं हैं ।

Also Read: Shivani Kumari Biography in Hindi

Leave a Reply