Mon. Sep 20th, 2021
Nupur Sanon Biography in Hindi

इस बायोग्राफी लेख में आप भारतीय सिंगर और एक्ट्रेस नूपुर सेनन के जीवन परिचय से जुड़ी जानकारी प्राप्त करेंगे, जो चलिए जानतें है कि कौन हैं नूपुर सेनन? (Nupur Sanon Biography in Hindi, Nupur Sanon wiki, age, family, bio, movie, songs, home, career, income, education & more)

जीवन परिचय –

नूपुर सेनन भारत की एक मशहूर सिंगर और एक्ट्रेस हैं, इनका जन्म 15 दिसम्बर 1993 को नई दिल्ली, भारत में हुआ था, फिलहाल यह मुंबई में रहती हैं। इनके पिता का नाम राहुल सेनन और माता का नाम गीता सेनन है। यह कृति सेनन की बहन हैं। वर्तमान में यह एक सिंगर, अभिनेत्री और यूटूबर भी हैं। इन्होने वर्ष 2019 में फिलहाल में पहले सांग से डेब्यू किया था।

Nupur Sanon Biography in Hindi – संछिप्त परिचय

Nupur Sanon Biography in Hindi

वास्तविक नाम – नूपुर सेनन
उपनाम – Nups
जन्म – 15 Dec 1993
राष्ट्रीयता – भारतीय
पिता का नाम – राहुल सेनन
माता का नाम – गीता सेनन
शिक्षा – दिल्ली यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट
प्रोफेशन – सिंगर, अभिनेत्री और यूटूबर
सम्पति – लगभग 22 Crore INR (2021)

नूपुर सेनन का कैरियर –

नूपुर एक अच्छी गायिका और अभिनेत्री हैं इन्होने अपने कैरियर की शुरुआत वर्ष 2015 में लोकप्रिय गीत “Bekarar Karke” से की थी, जो Youtube पर काफी पॉपुलर सांग रहा था। बाद में इन्होने अपने गीतों को और अधिक मधुर बनाया और Teri Galiyaan, Channa Mereya, and Hawayein जैसे गीतों को गया, इन गानों को यूट्यूब और सोशल मीडिया में काफी लोकप्रियता मिली जिसकी वजह से नूपुर आज एक पॉपुलर गायिका और अभिनेत्री बन सकी हैं।

इन्होने अपना संगीत वीडियो “Filhall” किया था, जो मशहूर अभिनेता अक्षय कुमार के साथ था। कुछ गड़बड़ी की वजह से यह उतना सफल नहीं रहा, मगर यूट्यूब पर यह 100 मिलियन से भी ज्यादा बार देखा गया।

रोचक जानकारी –

Nupur Sanon Biography से जुड़ी जानकारी आपको कैसी लगी?

Leave a Reply