Sat. Jul 2nd, 2022
Amrapali dubey biography in hindi

इस पोस्ट में आप भोजपुरी सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री आम्रपाली दुबे के जीवन परिचय के बारे में जानकारी प्राप्त करेंगे? जैसे अमरपाली दुबे का जन्म कब हुआ है? अमरपाली दुबे कौन है? आम्रपाली दुबे की संपत्ति कितनी है? आम्रपाली दुबे का रियल हस्बैंड कौन है? जैसी अन्य बातों के बारे में जानकारी…Amrapali Dubey serial name, Amrapali Dubey date of birth, Amrapali Dubey wikipedia, Amrapali Dubey movie list, Amrapali Dubey instagram account, Amrapali Dubey facebook, Amrapali Dubey holi dance, Amrapali Dubey filmography, fitness, height, weight, age, movies,song, hometown, husband, child, mother, father & more

Amrapali Dubey Biography in Hindi – संछिप्त परिचय

Amrapali dubey biography in hindi

आम्रपाली दुबे भोजपुरी सिनेमा की एक मशहूर अभिनेत्री हैं, इनका जन्म 11 जनवरी 1987 को गोरखपुर, उत्तर प्रदेश, भारत में हुआ था, वर्तमान में (2021) यह 34 साल की हैं और सिनेमा की दुनिया में सक्रिय हैं। इन्होने भोजपुरी की सुपरहिट फिल्म निरहुआ हिन्दुस्तानी (2014) से डेब्यू किया था। इन्होने टीवी सीरियल सात फेरे : सलोनी का सफर (2008-2009) में भी काम किया है। नृत्य गायन की कला रखने वाली आम्रपाली आज के समय में भोजपुरी फिल्मों की टॉप हीरोइन मानी जाती हैं। खेसारी लाल यादव और दिनेश लाल यादव की साथ इन्होने सबसे ज्यादा फिल्मों में काम किया है।

वास्तविक नाम – आम्रपाली दुबे
जन्म – 11 जनवरी 1987, गोरखपुर, उत्तर प्रदेश
गृहनगर – गोरखपुर, उत्तर प्रदेश, भारत
प्रोफेशन – अभिनेत्री, मॉडल और गायक
प्रचलित – वर्ष (2009 – 2010) में टीवी टीवी सीरियल “रहना है तेरी पलकों की छावं में” सुमन की भूमिका से
लम्बाई – 168 से० मी०
वजन (लगभग) – 60 किलो
शिक्षा – भवन कॉलेज, मुंबई
योग्यता – स्नातक
शौक – नृत्य करना, गायन करना
पहली भोजपुरी डेब्यू फिल्म – निरहुआ हिन्दुस्तानी (2014)
कमाई का जरिया – अभिनय, विज्ञापन और टीवी सीरियल
एक फिल्म में वेतन – 5 से 6 लाख रूपये

Amrapali Dubey husband से जुडी जानकारी अभी कहीं देखने को नहीं मिलती है , बताया जाता है की दिनेश लाल यादव इनके बॉय फ्रेंड रह चुकें हैं। आगे की जानकारी के लिए आप यूट्यूब पर देख सकते हैं। इनके बारे में कहा जाता है कि इन्होने अभी शादी नहीं की हैं।

आम्रपाली दुबे की फ़िल्में –

निरहुवा हिंदुस्तानी
निरहुवा रिक्शावाला
काजल
राजा बाबू
सिपाही
जय – वीरू
निरहुवा चलल लंदन
पटना से पाकिस्तान
बेटा
रोमिओ राजा
निरहुवा चलल ससुराल
मोकामा
सत्या
लालू की लैला
निरहुवा सटल रहे
पवन राजा
दुलहिन गंगा पार के
जिगरवाला
मुकदर का सिंकंदर
बम बम बोल रहा है काशी

रोचक जानकारी –

  • शुरू में आम्रपाली दुबे डॉक्टर बनाना चाहती थीं, लेकिन बाद में इन्होने अभिनय को अपना कैरियर चुना।
  • वर्ष 2008 में, उन्होंने लोकप्रिय टीवी शो (सात फेरे – सलोनी का सफर) में “श्वेता” की भूमिका से अपना कैरियर शुरू किया था।
  • यह सहारा वन पर प्रसारित काल्पनिक धारावाहिक शो “हॉन्टेड नाइट्स” में भी काम कर चुकीं हैं।
  • वर्ष 2015 में फिल्म “निरहुआ हिंदुस्तानी” के लिए सर्वश्रेष्ठ “डेब्यू अभिनेत्री” की लिए भोजपुरी इंटरनेशनल फिल्म अवॉर्ड्स भी मिला था।
  • इन्होने दिनेश लाल यादव के साथ दो संगीत एलबम्स भी किये हैं, नाम है कँवर के पॉवर (2016), आवा ऐ आम्रपाली निरहुआ रंग डाली (2016)

वर्तमान में आम्रपाली दुबे मुम्बई में रहती हैं, फिल्मों की शूटिंग के लिए यह उत्तर प्रदेश, बिहार और झारखण्ड आती हैं। इनके बारे में अधिक जानकारी के लिए गूगल करें यह फिर यूट्यूब पर जाकर और अधिक जानकारी प्राप्त करें।

इनके बारे में भी पढ़ें –

भोजपुरी अभिनेत्री रितु सिंह की जीवनी

Leave a Reply